मुंबई में कल के दिन की प्रमुख गतिविधि थी- आइनॉक्स मेट्रो मल्टीप्लेक्स, मरीन लाइन्स, मुंबई में ‘मूनव्हाइट फिल्म्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ (MWFIF) 2019 के उद्घाटन समारोह में भाग लेना। प्रमुख बॉलीवुड फोटोग्राफर तथा कलाकार- कबीर एम. लव के सौजन्य से मैं भी इस उद्घाटन समारोह में मीडिया प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुआ।

 

आइनॉक्स मेट्रो में 15 से 17 नवंबर तक चलने वाले इस समारोह मे अनेक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्में प्रदर्शित होंगी। इस समारोह के आयोजक और संस्थापक- देवाशीष राज के आमंत्रण पर अनेक प्रमुख व्यक्ति इस समारोह में जूरी सदस्यों और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के रूप में शामिल हुए। इनमें से कुछ प्रमुख लोग थे- त्रिपुरा के पूर्व गवर्नर- डॉ. डी.वाइ. पाटिल, प्रमुख गज़ल एवं भजन गायक- श्री अनूप जलोटा, विख्यात गायिका- जसपिंदर नरूला, विपिन वर्मा, इश्तियाक खान, ओम कनौजिया, सुजॉय मुखर्जी, जिनकी फिल्म- ‘मुझे उड़ना है’ इस फेस्टिवल में शामिल भी हो रही है, केनी देसाई, इक़बाल खान, सुवाशित राज आदि-आदि।

 

फिल्म निर्माण से जुड़े तथा अच्छी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों को पसंद करने वाले लोगों के लिए यह समारोह एक सुनहरा अवसर है। मीडिया कर्मियों के लिए यह एक अच्छा अवसर था कि वे इस समारोह के बारे में आयोजकों तथा अनेक प्रमुख व्यक्तियों से उनका इंटरव्यू ले सकें, उनके विचार जान सकें।

 

 

 

 

आज के लिए इतना ही,

नमस्कार।

*****