अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव में -‘ताशकंद फाइल्स’

पणजी, गोवा में चल रहे 50 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव, आईएफएफआई-2019 का 28 नवंबर को समापन हो गया। ‘IFFI@50’ में फिल्मों के शौकीन लोगों को अनेक श्रेष्ठ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्में देखने को मिलीं।

 

इसी क्रम की एक कड़ी के रूप में प्रोड्यूसर शरद पटेल की फिल्म ‘ताशकंद फाइल्स’ को इस समारोह में काफी प्रशंसा प्राप्त हुई।

शरद पटेल की इस फिल्म को 50वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव में विशेष प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया गया था। फिल्म का यह प्रदर्शन ‘हाउस फुल’ रहा और दर्शकों ने फिल्म को काफी सराहा। यह फिल्म वर्ष 2019 की सफलतम फिल्मों की श्रेणी में शामिल है।

यह फिल्म अप्रैल 2019 में रिलीज़ हुई थी तथा भारतवर्ष में और विदेशी छविगृहों में यह लगातार 100 दिनों तक प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म को अभी भी, आईएफएआई-2019 के दौरान प्रदर्शित किए जाने पर दर्शकों से बहुत सराहना प्राप्त हुई। श्री शरद पटेल दर्शकों के इस उत्साह को देखकर भावविभोर हो गए और उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि फिल्म की पूरी टीम इस अवसर पर उपस्थित होती और इस रिस्पांस का आनंद लेती।

 

 

श्री शरद पटेल एसपी सिनेकॉर्प के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं और उन्होंने कुछ ऐसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं जिनको बहुत प्रशंसा प्राप्त हुई है, जैसे ‘बुद्धा इन ट्रैफिक जाम’, और अत्यंत सफल गुजराती फिल्म- ‘छेल्लो दिवस’, वे हाल ही में अपनी नए गुजराती प्रोडक्शन ‘विक्किडा नो वर्घोडो’ के लिए चर्चा में रहे हैं, जिसमें गुजराती फिल्मों के सुपरस्टार मल्हार ठक्कर नायक की भूमिका निभा रहे हैं और राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त निर्देशक द्वय- राहुल भोले और विनीत कनौजिया इसका निर्देशन कर रहे हैं।

इस रिपोर्ट का विवरण तथा चित्र- बॉलीवुड प्रैस एंड मीडिया फोटोग्राफर- श्री अली कबीर (कबीर एम. लव) के सौजन्य से।

आज के लिए इतना ही,

नमस्कार।

*******